पैसे कमाने के लिए बेरोजगार युवाओंं ने अमीर महिलाओं से संबंध बनाने का अपनाया Shortcut, अब लगा रहे थाने के.......

पैसे कमाने के लिए बेरोजगार युवाओंं ने अमीर महिलाओं से संबंध बनाने का अपनाया Shortcut, अब थाने के लगा रहे चक्कर
ग्रेटर नोएडा। अक्सर कहा जाता है कि किसी भी काम के लिए शॉर्टकट अपनाना मुसबीत में डाल सकता है। बावजूद इसके लोग पैसे कमाने के लिए कई बार ऐसे शॉर्टकट के चक्कर में पड़ जाते हैं जो उनकी मुश्कील बढ़ा देते हैं।

ऐसा ही कुछ हुआ ग्रेटर नोएडा में रहने वाले कई बेरोजगार युवाओं के साथ। जिन्होंने जल्द पैसा कमाने के लालच में अमीर महिलाओं संग संबंध बनाने का शॉर्टकट अपनाना चाहा। लेकिन, इसके बाद उनके साथ कुछ ऐसा हुआ कि अब वह थाने के चक्कर काट रहे हैं।


दरअसल, दिल्ली-एनसीआर में एक गैंग सक्रीय है जो बेरोजगारों को बड़े घराने की महिलाओं के साथ संबंध बनाने के बदले मोटी रकम देने का लालच देकर ठगी कर रहा है।

इस गैंग के झांसे में ग्रेटर नोएडा के कई युवा भी आ गए। इनमें इंजीनियर भी शामिल हैं। जो उक्त गैंग के सदस्यों की बातों में आकर रजिस्ट्रेशन के नाम पर ठगी के शिकार हो गए। पुलिस का कहना है कि ये लोग ऑनलाइन रोजगार तलाशने वाले युवाओं को अपना निशाना बनाते हैं।


पुलिस की मानें तो गैंग के सदस्य जल्दी पैसे कमाने का लालच देकर लोगों को अपने झांसे में लेते हैं और फिर उनसे वन टाइम रजिस्ट्रेशन कराने को कहते हैं। इसके बदले वह हजारों रुपये अपने खातों में ट्रांसफर करा लेते हैं और फिर संबधित युवा के नंबंर को ब्लॉक कर देते हैं।

वहीं ठगी का शिकार होने वाले लोग शर्म के चलते लिखित शिकायत देने को भी तैयार नहीं हैं। एसपी देहात कुमार रणविजय सिंह का कहना है कि बीते एक सप्ताह में ग्रेटर नोएडा में कई मामले सामने आए हैं। कोई भी पीड़ित शर्म के चलते लिखित शिकायत देने को तैयार नहीं है। इसके लिए स्पेशल टीम बनाई गई है। लोगों से अपील है कि ऐसे लोगों के झांसे में न आएं।

0 comments: