राणीगांव के पास दो युवकों को पीट-पीट कर की हत्या, सांसद बेनीवाल ने कहा - जिले में पुलिस का इकबाल खत्म

गच्छीपुरा/नागौर. जिले की मकराना तहसील के ग्राम राणी गांव के पास हाइवे पर गुरुवार देर रात दो युवकों के शव मिलने से आस पास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई। थानाधिकारी अब्दुल रहुफ खोखर ने बताया कि गुरुवार रात साढ़े आठ बजे पुलिस को सूचना मिली कि हाइवे पर दो युवक खून से लथपथ हुए पड़े हैं।
पुलिस ने तुरंत घटना स्थल पर पहुंचकर नागौर एसपी विकास पाठक को घटना से अवगत कराया, जिस पर एसपी पाठक ने घटना स्थल पर पहुंचकर दोनों शवों को कब्जे में लेकर मोबाइल से उनकी पहचान राजेश मेघवाल पुत्र भंवरलाल व मुकेश नायक पुत्र कानाराम निवासी कालवा छोटा के रूप में हुई। पुलिस ने परिजनों को मौके पर बुलाकर सभी साक्ष्य जुटाकर दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए गच्छीपुरा सीएचसी पंहुचाएं। शुक्रवार को परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर दोपहर बाद तीन बजे शव परिजनों को सौंप दिए।
जिले में दलित युवकों का हत्याकांड अमानवीय कृत्य, जिले में पुलिस का इकबाल खत्म - सांसद बेनीवाल
नागौर जिले के मकराना-खाटू मुख्य सडक़ मार्ग पर गुरुवार देर रात बिणजारी फांटे के पास कालवा गांव के दलित युवक राजेश मेघवाल व मुकेश नायक की हत्या करके फेंके गए शवों के प्रकरण में नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने पुलिस अधीक्षक व पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़ा किया है। सांसद ने कहा कि नागौर जैसे बड़े जिले को संभालने में एसपी पूरी तरह से नाकाम है। उन्होंने कहा कि इस तरह 2 दलित युवकों की हत्या हो जाना इस बात की और इंगित करता है कि जिले में पुलिस का इकबाल खत्म हो गया है।
उन्होंने नागौर के करणू में घटित नायक समाज के युवकों के साथ अमानवीय कृत्य, पुलिस अफसरों से पीडि़त होकर पुलिस कार्मिक गेनाराम मेघवाल द्वारा परिजनों सहित आत्महत्या कर लेने के प्रकरण और हाल ही में एसपी ऑफिस में कार्यरत एक कार्मिक द्वारा प्रताडि़त होकर आत्महत्या कर लेने के प्रकरण सहित जिले में घटित दलित अत्याचार के मामलों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि दलित हितैषी शासन का ढोंग करने वाले गहलोत के शासन में जिले में दलितों पर अत्याचार की घटनाएं बढ़ी है।
सांसद ने मामले में राज्य के मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, एडीजी क्राइम से एसपी को हटाने की मांग की। साथ ही घटना स्थल से जुड़े थानाधिकारी व अन्य अधिकारियों की भी जिम्मेदारी तय करने की मांग की। साथ ही उच्च स्तरीय जांच करके दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।
तीन दिन में आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई तो देंगे धरना
सांसद ने गत 6 मई को जिले के पीलवा पुलिस स्टेशन में नाबालिग लडक़ी के साथ हुए बलात्कार के मामले में अभी तक मुलजिम की गिरफ्तारी नहीं होने को लेकर रोष व्यक्त किया। शुक्रवार को पीडि़त पक्ष के परिजनों ने सांसद से मुलाकात की। उसके बाद सांसद बेनीवाल ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) बीएल सोनी व अजमेर रेंज आईजी हवासिंह घुमरिया से दूरभाष पर वार्ता करके मामले में आरोपी की गिरफ्तारी करने की मांग की। साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि आगामी 3 दिवस में मुलजिम गिरफ्तार नहीं हुआ तो वे स्वयं पीलवा थाने के बाहर धरने पर बैठेंगे।

0 comments: